Menu
blogid : 1876 postid : 32

मेरा नया अवतार (हास्य-व्यंग्य)

मुझे भी कुछ कहना है
मुझे भी कुछ कहना है
  • 46 Posts
  • 1272 Comments

जब से मैंने ब्लॉग ज्वाइन किया तब से ही मै कोशिश कर रही हूँ कि मेरी फोटो अपलोड हो जाये. सोचा इसी बहाने नेट पर मेरी फोटो तो आ जाएगी. इसके लिए मैंने ना जाने कितने पापड़ बेले. सबसे पहले १०००० का नया कैमरा ख़रीदा. पुराना कैमरा बहुत पुराना हो गया था ना, सोचा फोटो अच्छी नहीं आएगी. कभी इस सूट में फोटो खिचवाए, कभी साड़ी में, तो कभी जींस पहन कर. और तो और इसके लिए ५००० कि नई साड़ी भी खरीदी.

काफी मशक्कत करने के बाद आखिर एक फोटो पसंद आ ही गई. सोचा चलो अब इसे अपलोड कर ही दिया जाये. दुनिया को भी तो पता चले हम कितने सुन्दर दिखते हैं. शायद फोटो देख कर ही कुछ लोग हमारा ब्लॉग पढ़ ले. और अगर किसी को फोटो ज्यादा पसंद आये तो कुछ प्रतिक्रिया भी दे दे.

पर हमारी किस्मत इतनी अच्छी कहाँ थी. हजारों बार कोशिशे कि पर फोटो अपलोड ही नहीं हुई. हर बार बस ये ही सन्देश आता कि ‘There was an error in uploading, please try again latter’. ये सन्देश पढ़ कर हमे मोबाइल नेटवर्क वालों कि याद आ गई. आप जब भी कोई नंबर डायल करो बस यही सुनाई देता है ”इस रूट कि सभी लाइन व्यस्त हैं, कृपया थोड़ी देर बाद डायल करें.”

default-avatar-48आखिर हम थक हार कर अपने इस नए अवतार से ही खुश हैं. कम से कम ये हमारी फोटो से तो अच्छा ही दिखता है. आप भी देखना चाहेंगे मेरा नया अवतार……

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh